हलाल प्रमाणीकरण: मुरादाबाद मंडल में कार्रवाई जारी, खाद्य पदार्थ नष्ट कराए, सांसद बोले- सरकार के फैसले नफरत भरे

उत्तरप्रदेश

प्रमोद मिश्रा

उत्तरप्रदेश, 24 नवंबर 2023| हलाल प्रमाणन युक्त खाद्य उत्पादों के निर्माण, भंडारण, वितरण एवं विक्रय (निर्यात के लिए उत्पादित खाद्य पदार्थों को छोड़कर) पर लगाए गए प्रतिबंध को लेकर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने विभिन्न प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने पीलीकोठी स्थित अष्ट लक्ष्मी कॉम्पलेक्स से विभिन्न ब्रांडों के हलाल प्रमाणन युक्त खाद्य पदार्थों के 13 नमूने लेकर उन्हें जांच के लिए खाद्य प्रयोगशाला भेज दिया है।

टीम ने इस मौके पर 38 किलोग्राम खाद्य पदार्थ सीज कर खाद्य कारोबारी की सुरक्षित अभिरक्षा में सुपुर्द किया गया। सहायक आयुक्त (खाद्य) द्वितीय राजवंश प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि संकलित खाद्य पदार्थों की जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी।


उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई के दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी एसएसडी सच्चन, सहरिश सादात, ज्योत्सना त्रिपाठी, वीरेश पाल, अमिता जिज्ञासु, धर्मपाल सिंह, जगदम्मा प्रसाद, ओमपाल सिंह, मुकेश आदि मौजूद रहे।
हलाल उत्पादों पर प्रतिबंध लगाया : डॉ. बर्क
हलाल उत्पादों पर प्रतिबंध पर संभल के सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने तीखी प्रक्रिया व्यक्त की है। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार के फैसले नफरत भरे होते हैं और सभी फैसले मुस्लिम विरोधी होते हैं। मुख्यमंत्री और सभी भाजपा के नेताओं की पॉलिसी ही मुसलमानों के खिलाफ है।

इसलिए ही हलाल उत्पादों पर प्रतिबंध लगाया गया है। सांसद ने आगे कहा कि मुसलमान डरेंगे नहीं उनको डराने का प्रयास किया जाता है। यह देश हमारा है और हमारा भी उतना ही हक है, जितना दूसरे धर्म और जाति के लोगों का है। मुसलमानों ने भी इस देश के लिए कुर्बानी दी है।

सांसद ने कहा कि कार्यकर्ता चाहते हैं कि वह चुनाव लड़ें, इसलिए आने वाला लोकसभा चुनाव भी वह लड़ेंगे। इंडिया गठबंधन से अखिलेश यादव के खफा होने के सवाल पर कहा कि वह इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं कर सकते।

Share
पढ़ें   International Yoga Day 2023: सीएम योगी ने गोरखपुर में किया योग, अमित शाह दिल्ली समारोह में लेंगे भाग; कौन से मंत्री कहां रहेंगे