Madhyapradesh: भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में मौसम बना बाधा, तीसरी बार कैंसिल

मध्यप्रदेश

प्रमोद मिश्रा, 27जून 2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर मध्य प्रदेश आ रहे है। यहां पर प्रधानमंत्री भोपाल और शहडोल के कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री भोपाल में दो वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे और भाजपा बूथ विस्तारक कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस बीच भोपाल में राजभवन से पुलिस कंट्रोल रूम तक होने वाले रोड शो में मौसम बाधा बन गया है। उनको रोड शो स्थगित कर दिया गया है। यह तीसरी बार है जब प्रधानमंत्री का रोड शो भोपाल में कैंसिल हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इससे पहले 1 अप्रैल को भोपाल दौरे पर आए थे, उस समय भी रोड शो को लेकर तैयारी की गई थी। लेकिन इंदौर में हादसे में कई लोगों की मौत होने के बाद रोड शो को कैंसिल कर दिया गया था। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 27 जून को भोपाल आगमन को लेकर प्रदेश भाजपा ने रोड शो करने का प्लान किया, लेकिन पीएमओ से अनुमति नहीं मिली। इसके बाद उनके रोड शो को कैंसिल कर दिया गया। इसके बाद दौरे के कुछ दिन पहले पीएमओ से रोड शो की अनुमति दी गई। इसके बाद भोपाल में सबसे छोटा रोड शो राजभवन से पुलिस कंट्रोल रूम तक 350 मीटर में करने का प्लान किया गया। अब इस रोड शो को भी भोपाल में मौसम विभाग के भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए कैंसिल कर दिया गया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि मौसम को देखते हुए रोड शो को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है।

 

 

पढ़ें   भोपाल से दिल्ली जा रही Vande Bharat Train में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित, सामने आई यह वजह

प्रशासन मौसम को देखते हुए कार्यक्रम में बदलाव को लेकर सभी विकल्पों के अनुसार तैयारी कर रहा है। भोपाल एयरपोर्ट पहुंचने के बाद मौसम खराब हुआ तो प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से सीधे रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचेगे। अभी उनके एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी पहुंचने का प्लान है। यहां से सड़क मार्ग से आरकेएमपी जाएंगे। इसके बाद वह सड़क मार्ग से लालपरेड पहुंचेगे। इस बीच राजभवन के पास से पुलिस कंट्रोल रूम तक उनका रोड शो प्रस्तावित था।

Share